देश / विदेश
Trending

नए साल के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया बडा इंटरव्यू : जानिये इस इंटरव्यू के खास मुद्दे

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए साल के अवसर पर न्युज एजेन्सी एएनआई को बडा इंटरव्यू दिया. ये इंटरव्यू 95 मिनट तक चला. इस इंटरव्यू मै राम मंदिर, लोकसभा चुनाव, काँग्रेस, सर्जिकल स्ट्राईक, नोटबंदी ऐसे कई अहेम मुद्दों के सवालो के जवाब मोदीजी ने दिये. देखते है इंटरव्यू के खास मुद्दे

1) नोटबंदी :
नोटबंदी कि विषय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा के नोटबंदी देशवासियो के लिये झटका नही था. हमने 1 साल पहेले हि कहा था के काला धन हो तो जमा कर दो, उसपे दंड भरो पर लोगो ने मोदी सरकार को हलके मै ले लिया. ये लोगो कि बडी भूल साबित हुई.

2) सर्जिकल स्ट्राईक :
सर्जिकल स्ट्राईक के मुद्दे पे मोदीजी ने कहा के एक लड़ाई से पाकिस्तान सुधर जाएगा, ये सोचना बहुत बड़ी गलती होगी. पाकिस्तान को सुधारने में अभी और समय लगेगा. सर्जिकल स्ट्राईक के दिन मोदीजी रातभर सोये नही थे. सर्जिकल स्ट्राईक के लाईव्ह अपडेट्स मोदीजी को आ रहे थे. सर्जिकल स्ट्राईक एक सफल मोहीम थी.

3) राम मंदिर :
कुछ दिनो से राम मंदिर एक बहोत हि महत्वपूर्ण मुद्दा बन गया है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ही अध्यादेश को लेकर सरकारी पहल शुरू होगी.

4) महागठबंधन विरुद्व जनता :
आगामी लोकसभा चुनाव 2019 मै महागठबंधन विरुद्व जनता ऐसा सामना होगा. मोदी सिर्फ जनता के प्यार और विश्वास का चेहरा है.

5) किसानों कि कर्जमाफी :
किसानों कि कर्जमाफी के मुद्दे पे मोदीजी ने कहा के काँग्रेस कर्जमाफी देके किसानों को धोखा दे रही है. मोदी जी ने कहा कि कांग्रेस किसानों को भटकाना और हमने किसानों के सारे कर्ज माफ दिए जैसी बातें कहना बंद करे.

6) गव्हर्नर उर्जित पटेल :
कुछ दिन पहेले गव्हर्नर उर्जित पटेल ने इस्तीफा दिया था. उस मुद्दे पे मोदीजी ने कहा उर्जित पटेल ने 6-7 महीने पहले ही मुझे बताया था कि मैं इस्तीफा देना चाहता हूं. ऐसे में उनपर किसी तरह के राजनीतिक दबाव की बात ही नहीं है. उर्जित पटेल ने आरबीआई गवर्नर के रूप में काफी अच्छा काम किया.

7) हमसे जुडने वालो का फायदा :
मोदी ने कहा कि हमसे जो भी जुड़ते हैं, वो फलते-फूलते हैं और आगे बढ़ते हैं. किसी को लगता है कि अगर दवाब बनाकर फायदा मिलता है, तो वो ऐसा करता है. कुछ को लगता है कि बात करके फायदा मिलता है, तो वो ऐसा करता है.

8) काँग्रेस पे आरोप :
नरेंद्र मोदी ने काँग्रेस पे सीधा हमला बोलते हुए बोला के जो फैमिली चार दशकों तक देश की सत्ता में रही. उसपर वित्तीय अनियमितताओं के कई आरोप हैं लेकिन एक बड़ा तबका, जो उनकी सेवा में लगी है. उन्हें बचाने में लगी है. जो कि बड़ी बात है. इस परिवार की सेवा में लगे लोग जरूरी सूचनाएं छुपा रहे हैं.

यह भी पढे : बॉलीवूड सुपरस्टार कादर खान का निधन : बॉलीवूड सुपरस्टार्स ने और उनके फॅन्स ने जताया शोक

Tags

Piyush

Hi, This is Piyush Mandhare. Freelance Blogger and SEO Enthusiast. Born In 1994. Politics and National/ International News Blogger in Cognizance Now. My Hobby is Trekking, Sports and Music.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close