खेल

71 साल के बाद टीम इंडिया ने रचा इतिहास : विराट कोहली और पुरी टीम ने कर दी ये कामगिरी

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के साथ चल रही सीरीज 2-1 से जितकर इतिहास रचा है. टीम इंडिया ने 71 साल के बाद ऑस्ट्रेलिया के धरती पर सीरीज जीती है. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने वाली एशिया की पहली और विश्व की पांचवीं टीम बनी. विराट कोहली इस सीरिज मैं टीम इंडिया का कप्तान थे इसी के साथ विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाले टीम इंडिया के पहले कप्तान बने.

ऑस्ट्रेलिया मैं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मॅच कि सीरिज चल रही थी. सिडनी मैं 4 थी टेस्ट मॅच ड्रॉ हो गयी. और टीम इंडिया सीरिज 2-1 से जीत गयी. इस तरह से टीम इंडिया बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी बरकरार रखने में भी सफल रहा. सिडनी टेस्ट मॅच के पांचवें दिन का खेल बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका और सिडनी टेस्ट मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया. भारत के कप्तान विराट कोहली जितने के बाद भी थोडे नाराज थे. मॅच के बाद विराट ने कहा के सिडनी टेस्ट में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में थी और ये सिरीज हम 2-1 की जगह 3-1 से जितना चाहते थे.

मॅच के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि ये पूरी टीम की जीत है. मैं खुशनसीब हूं कि मेरे पास ऐसी टीम है जो किसी भी देश में जाकर अच्छा प्रदर्शन कर सकती है. कोहली ने पुजारा और मयंक अग्रवाल के खेल की बहोत तारीफ की. बुमराह को विराट कोहली ने दुनिया का बेस्ट गेंदबाज़ बोला है. इसके साथ ही कोहली ने हनुमा विहारी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी मिली उन्होंने उसे बखूबी निभाया.

यह भी पढे : विश्वकप 2019 मैं टीम इंडिया के लिये खेलना चाहते है युवराज सिंग – रणजी ट्रॉफी मैं करेंगे शानदार प्रदर्शन

Tags

Aniket Maitra

Hi, This is Aniket Maitra. Freelance Blogger, SEO Enthusiast and Youtuber. Born In 1991. Sports Blogger in Cognizance Now. My Hobby is Music, Internet Surffing, Sports Freak, Cricket Lover

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close